सोमवार, 8 जनवरी 2018

रूपहले पर्दे तक नवलगढ़ को पहुंचाने का प्रयास ‘लगाम द कर्ब‘

नवलगढ़- कस्बे के युवा कलाकारों के साथ किशोरों मे बढ़ रही स्वछंदता की प्रवृत्ति जैसे सामाजिक विषय को लेकर ‘लगाम द कर्ब‘ नाम से एक लघुफिल्म प्रवीण कुमार वर्मा द्वारा बनाई जा रही है। लगाम फिल्म एक प्रयास है नवलगढ़ को हिन्दी फिल्मों की शूटिंग  के लिये शेखावाटी  में मुख्य मुकाम दिलवाने का। जिसके लिये वर्मा लगाम का इस्तेमाल फिल्मी दुनिया को नवलगढ़ बुलाने के लिये करेंगे।
लगाम को नवलगढ़, लोहार्गल, मुकुन्दगढ़, डूण्डलोद, डूमरा आदि की लोकेशन  पर फिल्माया जायेगा जिसके लिये आधुनिक कैमरा और ड्राॅन कैमरा का भी इस्तेमाल किया जायेगा और फिल्म को सोशल  मिडिया समेत युवाओं में सन्देश  के रूप में काॅलेजों आदि में भी दिखाया जायेगा। बतौर कथाकार सपना शर्मा  यह लघुफिल्म युवाओं को घर से मिली आजादी का दुरूपयोग करने और फिर मुष्किल परिस्थितियों में फंसने के इर्दगिर्द घूमती है।
वर्मा ने बताया कि जनसेवी गिरधारी लाल इंदौरिया भी लगाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहेे हैं साथ ही इंदौरिया ने क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाने और नवलगढ़ को शेखावाटी  में फिल्मों की शूटिंग  के लिये लोकप्रिय बनाने में अपना पूरा समर्थन और सहयोग देने का आश्वासन  भी दिया है।
लगाम का निर्देशन  स्वयं प्रवीण के ही जिम्मे है जबकि मुक्तक शर्मा , विकास माली शनिर्देशन  कर रहें हैं। अरूण सेन, हर्ष सोनी, सत्यप्रकाश  पुराहित, महेश  वर्मा फिल्म को फायनेन्स कर रहे हैं। वहीं सपना शर्मा  पटकथा लिख रही है और कनकप्रभा शेखावत , सूर्यप्रकाष माटोलिया, चिन्मय, जयप्रकाश  सैनी, मोहित कुमार, शालू  वर्मा, संजय सोनी आदि स्थानीय कलाकार विभिन्न भूमिकाओं में नजर आयेंगे।
फिल्म की शूटिंग  की शुरुआत  जनसेवी गिरधारी लाल इंदौरिया के हाथों क्लैप देकर 9 जनवरी को नवलगढ़ के हाल ही में प्रारम्भ हुये पतंजली स्टोर से होगी और हफ्तेभर चलने वाली शूटिंग  के बाद एडिटिंग-डबिंग जयपुर में होगी और फिल्म का प्रदर्शन अप्रेल तक होने की उम्मीद है।

Share This